Pubg Mobile Sensitivity Setting: इस तरह करें पब्जी मोबाइल की सेटिंग

Pubg Mobile Sensitivity Setting: भारत में जब से पब्जी मोबाइल को unban किया गया है तब से लोग इसे काफी ज्यादा खेलने लगे हैं। लेकिन लोगों को इसे खेलने में काफी ज्यादा परेशानी हो रही है क्योंकि यदि आपने पब्जी मोबाइल खेला होगा तो आपको पता ही होगा कि इसमें काफी सारी ऐसी सेटिंग होती है। जिन्हें यदि सही तरह से सेट नहीं किया जाए। तो हमें काफी ज्यादा परेशानी होती है पब जी मोबाइल में ग्राफिक्स के साथ और भी कई तरह की Sensitivity Setting होती है।

आज के इस मोबाइल में हम आपको Pubg Mobile Sensitivity Setting बताने वाले हैं जिससे कि आप बड़ी आसानी से इसे सेट करके इस गेम को खेल सकते हो। यदि आपने हमारे द्वारा बताए गए Sensitivity Setting को अच्छी तरह से कर लिया। तो आपको इस गेम में कोई भी नहीं हरा सकता है इस गेम के विजेता को हमेशा चिकन डिनर दिया जाता है। यदि आपने हमारे द्वारा बताए गए सेटिंग्स को अच्छी तरह से सेट कर लिया तो आप भी हमेशा चिकन डिनर ले पाओगे।

Pubg Mobile Sensitivity Setting के साथ हम आपको और भी कई तरह की अन्य ग्राफिक्स और कंट्रोलिंग सेटिंग बताएंगे जिसको यदि आपने अच्छी तरह से कर लिया। तो आप बड़ी आसानी से किसी को भी इस गेम में हरा सकते हो इस गेम में आप केवल अकेले ही नहीं आप अपनी टीम के साथ और भी अन्य चार प्लेयर का एक टीम बनाकर खेल सकते हो। जिसमें खेलने में और भी ज्यादा मजा आता है इस गेम का और भी ज्यादा मजा उठाने के लिए आप हमारे द्वारा बताए गए Pubg Mobile Sensitivity Setting अच्छी तरह से करें।

Best Pubg Mobile Sensitivity Setting

यदि देखा जाए तो पब्जी मोबाइल में कई सारी सेटिंग्स मौजूद होती है। जिनमें यदि हम कुछ भी छेड़छाड़ करते हैं तो गेम खेलने में काफी ज्यादा परेशानी होती है। लेकिन यदि आप इन्हीं सेटिंग्स को अच्छी तरह से सेट करते हो और फिर गेम को खेलते हो। तो आपको गेम खेलने में पहले से भी और भी ज्यादा मजा आने लगता है। इन्हीं सेटिंग में से एक सबसे ज्यादा जरूरी सेटिंग पब्जी मोबाइल में Sensitivity Setting होती है जिसे सेट करने से आप गेम को और भी ज्यादा स्मूथ तरीके से खेल सकते हो। इसे अच्छी तरह से सेट करने के लिए आप हमारे द्वारा नीचे बताए गए स्टेटस को बड़े ध्यान से फॉलो करें।

Go to the Pubg Mobile Setting
Go to the Pubg Mobile Setting

Step 1: Pubg Mobile Sensitivity Setting करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में पब्जी मोबाइल को ओपन कर लेना है और फिर आपको इसके सेटिंग को ओपन करना है। इसे और भी अच्छी तरह से समझने के लिए आप हमारे द्वारा ऊपर लगाए गए फोटो में देख सकते हो। कि आपको सेटिंग पैनल ओपन करने के लिए कौन से बटन पर क्लिक करना हमने आपको हाईलाइट करके सेटिंग बटन बताया है आप इसे ओपन कर ले।

Now Open the Sensitivity Setting
Now Open the Sensitivity Setting

Step 2: जैसे ही आप सेटिंग बटन पर दबाते हो अब आपके सामने कई सारे ऑप्शन ओपन हो जाएंगे अब आपको बड़ी ध्यान से “Sensitivity Setting” पर क्लिक करना है। हमने ऊपर लगाए गए फोटो में आपको हाइलाइट करके Sensitivity Setting बटन दिखाया है आप उसी पर क्लिक करें।

Set all Sensitivity Settings
Set all Sensitivity Settings

Step 3: अब आपको हमारे द्वारा ऊपर बताए गए फोटो में जिस तरह से हमने कस्टमाइजेशन की है आप भी उसी तरह से कस्टमाइजेशन करें आपको या पर किसी भी तरह से कोई भी गलती नहीं करना है। यदि आप कोई भी गलती कर लेते हो तो आपका गेम अच्छी तरह से नहीं चल पाएगा।

इसे भी पढ़ें: Pubg Mobile Lite Update 0.26 0 Kaise Kare

हमने आपको इस लेख में Pubg Mobile की “Sensitivity Setting” बताइए जिसकी मदद से आप इस गेम को और भी ज्यादा आसानी से और बेहतरीन ढंग से खेल सकते हो। यदि आपने हमारे द्वारा बताए गए सभी चीजों को बड़े ध्यान से फॉलो किया तो आप Pubg Mobile Sensitivity Setting बड़ी आसानी से कर सकते हो और इस गेम को खेलने के मजे उठा सकते हो। यदि आपको Pubg Mobile से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी होती है या फिर आपको केवल सेंसिबिलिटी सेटिंग ही नहीं बल्कि ग्राफिक्स और कंट्रोलिंग सेटिंग के बारे में भी जानना है। तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top