Hero Splendor+ बाइक का डाउन पेमेंट कितना है 2023 | DownPayment For Hero Splendor+

तो दोस्तों यदि आपने भी मन बना लिया है कि, आपको भी हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक खरीदनी है। तो आप इसे बड़े ही आसानी से खरीद सकते हो। आज इससे जुड़े हर सवाल का जवाब हम आपको देंगे। हम आपको इस बाइक का ऑन रोड की कीमत बताएंगे और इसी के साथ आपको बताएंगे कि आपको इसके लिए कौन से डॉक्यूमेंट लगने वाले हैं।

यदि आपके जेब में से ₹20000 है। तो आप तब भी इस स्प्लेंडर बाइक को अपने घर लेकर जा सकते हो। हम आपको यह EMI Plans के साथ सारी चीजें बिल्कुल आसान शब्दों में समझा कर बताएंगे।

स्प्लेंडर प्लस फाइनेंस करने के लिए कौन से डॉक्यूमेंट लगते हैं?

Hero Splender Important Documents for Finance
स्प्लेंडर प्लस फाइनेंस करने के लिए कौन से डॉक्यूमेंट लगते हैं?

यदि आपने अच्छी तरह से मन बना लिया है कि, आपको अब हीरो स्प्लेंडर बाइक को खरीदना ही है और आपके पास इतना बजट नहीं है कि, आप ऑन रोड प्राइस दे सके। तो कोई बात नहीं है आप इसे फाइनेंस भी करा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है। जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, और आपका पैन कार्ड जिस भी आपके बैंक खाते से लिंक है उस बैंक खाते का चेक बुक

यदि आपके पास चेक बुक नहीं है। तो कोई बात नहीं है, आप चेक बुक के जगह एटीएम कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हो। बस आपको इतने ही डॉक्यूमेंट चाहिए होते हैं। किसी भी बाइक को फाइनेंस करवाने के लिए।

इसमें यदि आपके पास बैंक खाता चेक बुक नहीं है। तो फिर आप अपने जिस बैंक में खाता है उस बैंक में जाकर चेक बुक को issue करा सकते हो और यदि आपके पास चेक बुक नहीं है। तो आप अपने बैंक खाते का एटीएम कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हो।

यहां पर एटीएम कार्ड आपके चेक बुक का काम बड़े ही आसानी से करे यहां पर एटीएम कार्ड और चेक बुक की जरूरत इसलिए पड़ती है। क्योंकि आपकी एक ऑटोमेटिक प्रोसेस सेट कर दी जाती है। जिससे हर महीने आपके अकाउंट से ऑटोमेटिक बाइक की किस्त काटी जाती है। यह काम कंपनी द्वारा किया जाता है।

हीरो स्प्लेंडर बाइक कितने रुपए में फाइनेंस कर दी जाती है?

वैसे देखा जाए तो हीरो स्प्लेंडर बाइक को फाइनेंस करवाना आपके ऊपर निर्भर होता है। यदि आपके पास ₹10000 से ₹20000 है। तो आप इसे बड़े ही आसानी से फाइनेंस करवा सकते हैं और यदि आपके पास ₹8000 तक के अमाउंट है। तब भी आप इस बाइक को फाइनेंस करवा सकते हो। यहां पर यदि आप जितना ज्यादा अमाउंट का डाउन पेमेंट करते हो उतना ही आपकी EMI कम होती है।

जिससे कि आपको परेशानियां नहीं होती है। जितनी कम आप की किस्त होती है। यहां पर आपको ब्याज भी कम लगाया जाता है।

इसीलिए, आप कोशिश करें जब भी आप किसी भी हीरो स्प्लेंडर बाइक को फाइनेंस करवाते हो। तब आप ज्यादा से ज्यादा डाउन पेमेंट करने की कोशिश करें। यदि आप डाउन पेमेंट ज्यादा नहीं कर सकते हो। तो कोई बात नहीं आप इसे ज्यादा किस्तों पर भी ले सकते हो।

हीरो स्प्लेंडर बाइक की ऑन रोड प्राइस क्या है?

हीरो स्प्लेंडर बाइक की ऑन रोड प्राइस ₹87,000 है। लेकिन यह कीमत आपको हर स्टेट में अलग-अलग देखने के लिए मिलती है। यह कोई निश्चित कीमत नहीं है। यह बस एक हमने आपको अंदाजे के लिए बताया है कि, आपको यदि हीरो स्प्लेंडर बाइक खरीदनी है। तो आपको ऑनरोड कीमत क्या देनी पड़ सकती है।

यदि आपको बिल्कुल सटीक हीरो स्प्लेंडर बाइक की ऑन रोड कीमत जानी है। तो आप अपने किसी भी नजदीकी डीलर से कांटेक्ट कर सकते हो या फिर आप सीधे शोरूम में जाकर डीलर से प्राइस पूछ सकते हो। वह आपको बिल्कुल समझा कर बताएंगे कि आपके बाइक की कीमत क्या होने वाली है।

हीरो स्प्लेंडर फाइनेंस करने पर कितनी किस्से देनी पड़ती है ?

यदि आप ₹20000 का डाउन पेमेंट करते हो और 1 साल के लिए किस्त लेते हो। तो यहां पर आपको साडे ₹6500 से लेकर ₹7500 हजार तक प्रतिमाह 1 साल तक देना होगा और यदि आप ₹20000 का डाउन पेमेंट करके 2 साल के लिए किस्त लेना चाहते हो। तो यहां पर आपको ₹3,655 की 24 किस्ते देना होगा जिसका भुगतान आपको पूरे 2 साल में पूरा करना होता है।

कई सारे लोगों को अपनी बाइक 3 साल के लिए भी फाइनेंस करवानी होती है। तो यदि आप यहां पर भी ₹20000 का डाउन पेमेंट देते हो और अपनी बाइक 3 साल के लिए यदि फाइनेंस करवाते हो। तो यहां पर आपको ₹2656 कि 36 किस्ते देनी होंगी। यह फाइनेंस स्कीम उन लोगों के लिए है जो लोग 3 साल के लिए अपने बाइक को फाइनेंस करवाना चाहते हैं। कई सारे लोगों का बजट नहीं होता है इसलिए वह लोग 3 साल के लिए फाइनेंस करवाते हैं।

हमने आपको यहां पर जो फाइनेंस की किस्से बताइए। यही किस्ते आपको शोरूम में बाइक डीलर भी बताएंगे। इसीलिए आप यह किसने अच्छी तरह से कर पढ़ कर क्योंकि आपको यूट्यूब पर कई सारे लोग गलत जानकारी देते हैं। जिसके कारण आप परेशान हो जाते हो। इसीलिए आज हमने आपको बिल्कुल एक सही और सटीक जानकारी दी है। इसकी मदद से आपको काफी कुछ पता चल गया होगा।

शोरूम से बाइक लेने पर आपको बाइक के साथ कौन सी चीजें दी जाती है ?

Hero Splender plus
शोरूम से बाइक लेने पर आपको बाइक के साथ कौन सी चीजें दी जाती है ?

कई सारे लोगों के मन में यह सवाल तो जरूर आता है कि यदि शोरूम से बाइक ली जाए। तो बाइक के साथ कौन-कौन सी चीजें शोरूम द्वारा हमें दी जाती है। बाइक के साथ आपको इंश्योरेंस दिया जाता है। यह इंश्योरेंस सिर्फ बाइक का होता है, और आपके जो भी रजिस्ट्रेशन चार्जेस होते हैं। वह भी इसमें इंक्लूड होते हैं, और बाइक में आपको साइड मिरर दिए जाते हैं, और साइलेंसर कवर दिया जाता ह और बाकी जो भी चीजें होती है।

उसके लिए आपको अलग से पैसे देने होते हैं जैसे कि हेलमेट, मडगार्ड, सीट कवर, हैंडल कवर, बाइक कवर, इन सारी चीजों के लिए आपको शोरूम में अलग से पैसे देना पड़ता है। तब जाकर आपको यह चीजें दी जाती है।

Also, Read: Hero Splendor Plus सिर्फ ₹10,000 में आज ही लाए अपने घर, जानिए क्या है EMI Plans

Final Words

तो दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल में पूरी चीजें अच्छी तरह से बताई है कि, आप यदि हीरो स्प्लेंडर बाइक को फाइनेंस पर शोरूम से लेते हो। तो आपको किन किन चीजों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए आपको जरूरी कुछ डॉक्यूमेंट देना होता है। जैसे कि आधार कार्ड, पैन कार्ड, और चेक बुक और फिर यदि आप बाइक का डाउन पेमेंट ₹20000 करते हो। तो आपको कुछ ₹6500 से ₹7500 तक की किस्त पूरे 12 महीने तक देनी पड़ती है और यदि आप बाइक खरीदते हो।

तो आपको शोरूम से साइड मिरर और साइलेंसर कवर दिया जाता है और यदि आपको बाकी दीजिए जैसे कि, हेलमेट, बाइक कवर और भी बाकी चीजें लेनी है। तो आपको इसके लिए अलग से शोरूम में पैसे जमा करवाने होते हैं। यदि आपके मन में हीरो स्प्लेंडर बाइक से लेकर कोई सवाल है। तो आप हमें कमेंट करें।

Spread Knowledge

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top