महज ₹50,000 में आज ही लाए 8 लाख की Maruti Ertiga अपने घर, जाने क्या है EMI Plans

यदि आप Maruti Ertiga को खरीदना चाहते हो और आपके पास इतना बजट नहीं है कि आप इसे सीधे ऑन रोड कीमत से खरीद पाए तब आपको घबराने की कोई बात नहीं है। क्योंकि आज हम आपको ऐसे ही एमआई प्लान बताएंगे जिनकी मदद से आप Maruti Ertiga को मात्र ₹50000 के डाउन पेमेंट में अपने घर ला सकते हो। इस लेख में हम आपको Maruti Ertiga से जुड़े हुए फाइनेंस प्लेन बताने वाले हैं।

जब भी हम किसी शोरूम में कार को फाइनेंस करवाने के लिए जाते हैं। तब हमें कई सारे ईएमआई प्लांस बताए जाते हैं लेकिन समझ में नहीं आता है कि कौन सा ईएमआई प्लान सही रहेगा लेकिन यदि आप हमारा यह लेख पूरा पढ़ लेते हो। तो हम आपको एक ऐसा या माई प्लान बताएंगे जिसमें आप Maruti Ertiga को 5 साल के लिए फाइनेंस करवा सकते हो। जिसमें आपको मात्र 50000 का डाउन पेमेंट देना पड़ता है पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारा यह आर्टिकल बड़े ध्यान से पढ़ें।

Maruti Ertiga की ऑन रोड कीमत?

मारुति ने इस कार के कई सारे वैरीअंट मार्केट में लॉन्च किए है लेकिन आज हम Maruti Ertiga Lxi (O) वेरियन के बारे में बात करेंगे इस वेरियन की ऑन रोड दिल्ली एक्स शोरूम कीमत ₹8.64 लाख से शुरू होती है Maruti Lxi(o) रेडियंट में पेट्रोल और सीएनजी दोनों तरह के इंजन मिल जाते हैं।

Maruti Ertiga 2023
Maruti Ertiga 2023

Maruti Ertiga Finance Emi Plans

Maruti Ertiga को फाइनेंस करने के लिए यदि आप ₹50,000 का डाउन पेमेंट करते हो और बैंक आपके ऊपर 9.8% का ब्याज लगाती है। तब आपको ₹19,544 की किस्ते पूरे 60 महीने यानी 5 साल तक देनी होती है। इस फाइनेंस प्लान के अंतर्गत आपके ₹2,48,531 ज्यादा देने पड़ते हैं। जब कि आपका लोन अमाउंट मात्र ₹924109 का ही होता है इन दोनों को मिलाकर यदि पूरा कंपलीट अमाउंट की बात करी जाए। तब यह ₹11,72,640 का हो जाता है इस फाइनेंस प्लेन को और भी अच्छी तरह से समझने के लिए आप हमारे द्वारा नीचे दिए गए पॉइंट्स को पढ़ सकते हो।

  • Finance Plan Details:
  • Model Name: Maruti Ertiga Lxi (o)
  • On-Road Price: ₹8.46 Lakh
  • Down Payment: ₹50,000
  • Bank Interest: 9.8%
  • Loan Period: 5 Years
  • Extra pay: ₹2,48,531
  • Loan Amount: ₹9,24,109
  • Payable Amount: ₹11,72,640

Maruti Ertiga Engine and Performance

मारुति हमेशा से ही अपने इंजन के लिए जानी जाती है। ठीक उसी तरह Maruti Ertiga मैं हमें काफी ज्यादा पावरफुल हाइब्रिड टेक्नोलॉजी इंजन देखने के लिए मिलता है। इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है। जो कि एक बार में 103 पीएस का पावर और 137Nm का टार्क जनरेट करता है। इसी के साथ यह कार 5 स्वीट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है जबकि यदि आप सीएनजी वेरियन के साथ जाते हो। तब आपको मात्र 88PS का पावर और 121.5Nm का टार्क देखने के लिए मिलता है। माइलेज के मामले में भी यह कार्य किसी से कम नहीं है 1 लीटर पेट्रोल में यहां 1.5 लीटर इंजन के साथ 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। जबकि इसका सीएनजी वैरीअंट 26 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज प्रोवाइड करता है।

इसे भी पढ़ें: MG Comet EV: महज ₹7.98 लाख में मिलने वाली इस इलेक्ट्रिक कार ने मचा दी धूम

Maruti Ertiga Features and Safety

पावरफुल इंजन परफॉर्मेंस के साथ मारुति की यह कार सेफ्टी के मामले में भी सबसे फीचर्स और सेफ्टी के मामले में भी सबसे आगे है। इस सेगमेंट यही एक ऐसी कार है जिसमें हमें काफी ज्यादा शानदार फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं इसमें कंपनी ने 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले दिया है। जिसे हम बड़ी आसानी से एप्पल और एंड्रॉयड दोनों डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसी के साथ में और भी अन्य कई सारे फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं। जैसे कि क्रूज कंट्रोल और ऑटो एसी।

सेफ्टी के हिसाब से भी यह कार सबसे ज्यादा बेस्ट है क्योंकि इसमें कंपनी ने Dual Airbags दिए है। इसी के साथ इसमें एबीएस मिलता है जोकि EBD टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इतना ही नहीं इसमें रेयर पार्किंग सेंसर, चाइल्ड सीट लॉक, और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top