Bajaj Dominar 400 Review: यह है बजाज की सबसे दमदार और धांसू बाइक

Bajaj Dominar 400 के बारे में आपने तो सुना ही होगा इस बाइक में आपको सभी तरह के फीचर्स मिल जाते हैं।  जो की एक स्पोर्ट्स बाइक में होना जरूरी है। इस बाइक में आपको पावरफुल 373.3cc इंजन मिलता है। जो की एक बार में 40 PS तक का पावर जेनरेट कर सकता है। इतना ही नहीं इस बाइक में आपको और भी कई सारे दमदार और धांसू फीचर्स मिलते हैं। 

 पावरफुल इंजन होने के साथ में या बाइक परफॉर्मेंस और फ्यूल ट्रांसमिशन के मामले में भी सब बाइक से आगे है।  क्योंकि इस बाइक में आपको लगभग 27 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है जो की काफी अच्छी बात है।  इस बाइक का टोटल वजन 193 किलो का है इस बाइक में आपको ब्रेकिंग के लिए डबल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। Bajaj Dominar 400 के बारे में और भी चीज जानने के लिए आप हमारा यह लेख पूरा पड़े। 

Bajaj Dominar 400 Review 2023
Bajaj Dominar 400 Review 2023

Bajaj Dominar 400: Price and Colour

Bajaj Dominar 400 की ऑन रोड दिल्ली एक्स शोरूम कीमत लगभग Rs 2,29,781 से शुरू होती है। हालांकि यह ऑन रोड कीमत आपके शहर के लिए अलग भी हो सकती है। इसलिए आप अपने नजदीकी शोरूम में या फिर बजाज डोमिनार की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी देख सकते हो। यदि कलर की बात की जाए तो इसमें आपको मात्र दो ही कलर ऑप्शन मिलते हैं। जो की Aurora Green और Charcoal Black है। 

बाइक लोकल डिजाइन में भी किसी से भी पीछे नहीं है। इस बाइक में आपको डबल टोन कलर दिया गया है। जो की देखने में काफी ज्यादा आकर्षक लगता है। इसी के साथ बजाज ने अपनी ब्रांडिंग मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक पर मेंशन की है बाइक में आपको wind shield भी मिलता है। जो की सेफ्टी के हिसाब से काफी अच्छी बात है और यह देखने में भी काफी ज्यादा अच्छा लगता है। जान लेते हैं की बाइक में आपको कौन-कौन से फीचर्स मिलने वाले हैं। 

Function and Features

Bajaj Dominar 400 में आपको स्मोक वाइजर, इंजन गार्ड, नेविगेशन माउंट जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसी के साथ बजाज डोमिनार 400 में आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट का भी सपोर्ट दिया गया है। जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल में चार्जिंग कर सकते हो इतना ही नहीं बजाज डोमिनार 400 में आपको दो डिजिटल पैनल दिए गए हैं। 

जिसमें से पहले डिजिटल पैनल की मदद से आप स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, रियल टाइम माइलेज, साइट टर्न इंडिकेशन, फ्यूल गेज। जैसी कई सारी चीजों को जान सकते हो और ठीक किसी के साथ दूसरे डिजिटल डिस्पले पैनल में आपको फ्यूल टैंक ट्रिप मीटर सेटिंग का ऑप्शन मिलता है, इसमें आपको ऑडोमीटर केयर पोजीशन इंडिकेटर और डिजिटल क्लॉक जैसे अन्य फीचर्स दिए गए हैं। 

 फीचर्स के मामले में वैसे तो Bajaj Dominar 400 किसी से भी काम नहीं है। लेकिन इसमें आपको किसी भी तरह का स्मार्टफोन कनेक्टिविटी या फिर ब्लूटूथ फीचर बजाज की तरफ से नहीं दिया गया है। हालांकि बजाज जल्दी अपने आने वाली लेटेस्ट बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर्स दे सकता है। 

Engine and Transmission

केटीएम ड्यूक 390 को टक्कर देते हुए अब आपको बजाज डोमिनार 400 में भी पावरफुल 373 cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड एयर कूलर इंजन दिया गया है। यह इंजन बड़ी आसानी से पावरफुल 40 PS का पावर और 35 Nm का न्यूटन टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यदि माइलेज की बात की जाए तो इस बाइक में आपको लगभग 27 KMPL का माइलेज देखने के लिए मिलता है और आपको बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी और 17 इंच का एलॉय व्हील के साथ एमआरएफ रेडियल टायर्स दिए गए हैं। 

Also, Read: MG Comet EV: सिर्फ एक बार चार्ज करने पर मिलेंगे 230 किलोमीटर की दमदार रेंज

Rivals of Bajaj Dominar 400 Review

इतना सब कुछ होने के बावजूद भी Bajaj Dominar 400 को टक्कर देने के लिए मार्केट में कई सारी गाड़ियां मौजूद है इसमें सबसे पहला नंबर रॉयल एनफील्ड 350 का आता है। जिसमें आपको लगभग 350 सीसी तक का इंजन मिलता है, इतना ही नहीं बजाज डोमिनार को टक्कर देने के लिए टीवीएस अपाचे आरटीआर 310, रॉयल एनफील्ड हिमालयन, और केटीएम ड्यूक 250 भी शामिल है। 

 वैसे तो यह बाइक देखने में काफी ज्यादा शानदार और धांसू लगती है। यदि आपको बजाज की किसी स्पोर्ट्स बाइक की जरूरत है। तब आप बजाज डोमिनार 400 को खरीद सकते हो। यह बाइक अपने स्टाइलिश लुक और पावरफुल इंजन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top