Best Top 3 Mileage Bikes: 125cc में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

कई सारे लोगों को पावरफुल बाइक परफॉर्मेंस के साथ दमदार माइलेज की भी जरूरत होती है। इसीलिए वह ज्यादातर माइलेज बाइक की तलाश में होते हैं। क्योंकि पेट्रोल के बढ़ते दामों से भी आज हर कोई परेशान हो चुका है। इसीलिए अब बाइक परफॉर्मेंस के साथ माइलेज पर भी काफी ज्यादा ध्यान दिया जाता है। आज के इस लेख में हम आपको Best MIleage Bike के बारे में बताने वाले हैं। जो की 125 सीसी के पावरफुल इंजन परफॉर्मेंस के साथ उपलब्ध होंगे।

हमारे द्वारा बताए गए सभी गाड़ियों की कीमत लगभग 1 लख रुपए ऑन रोड होने वाली है। यह सभी गाड़ियां अपने परफॉर्मेंस और माइलेज के लिए जान जाती है। हमारे इस लिस्ट में Bajaj Pulsar 125 का नाम भी शामिल है इन बाइक में आपको लगभग 50 से लेकर 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने के लिए मिलने वाला है और यह सभी गाड़ियां बजट में भी होने वाली है। 125 सीसी में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक के बारे में जानने के लिए आप हमारा यह लेख पूरा पड़े।

Best Top 3 Mileage Bikes
Best Top 3 Mileage Bikes

TVS Raider 125

TVS Raider 125
TVS Raider 125

TVS Raider 125 अपने आप में एक दमदार और धांसू बाइक है। इस बाइक में आपको लगभग 124.8 सीसी का पावरफुल इंजन मिलता है। जो की एक बार में 11.38 PS 8 का पावर जेनरेट कर सकता है और इसमें आपको 11.2Nm का पिक Torque और भी देखने के लिए मिलता है।

इस बाइक की दिल्ली ओं रोड एक्स शोरूम कीमत लगभग 95219 रुपए से शुरू होती है। कंपनी ने इस बाइक को दो आकर्षक कलर के साथ लांच किया है। जो की Striking Red और Wicked Black है इस बाइक का टॉप वैरियंट आपको काफी ज्यादा टेक फीचर्स प्रोवाइड करता है। जैसे कि इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी स्मार्टफोन चार्जिंग और भी कई सारे टेक्नोलॉजी फीचर्स मिलते हैं। हालांकि इस variant की ऑन रोड एक शोरूम कीमत कंपनी ने लगभग Rs. 1 Lakh लाख तक रखी है।

इस बाइक को टक्कर देने के लिए मार्केट में कई सारी गाड़ियां मौजूद है। जैसे कि इसमें सबसे पहला नंबर होंडा एसपी 125 का आता है। इसी के साथ इसमें Hero Glamour Xtec, Keeway SR125, और Bajaj Pulsar NS 125 का नाम भी शामिल है।

Also, Read: Revolt RV400: एक बार चार्ज करने पर देती है 150 Km की धांसू रेंज

Honda SP 125

Honda SP 125
Honda SP 125

Honda SP 125 अपने प्रीमियम लुक और आकर्षक डिजाइन के लिए जानी जाती है। इस बाइक में आपको 123.94 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जो की एक बार में 10.8 पीस का पावर जेनरेट करने की ताकत रखता है। इस बाइक की एक और खास बात यह भी है कि इसमें आपको साइलेंट starter दिया है जिस की बाइक को ऑन करते वक्त या किसी भी तरह का आवाज नहीं करती है।

Honda SP 125 की ऑन रोड एक शोरूम कीमत लगभग Rs. 86,017 से शुरू होती है। यह बाइक अपने तीन वेरिएंट और 7 कलर में मार्केट में मौजूद है। इसमें आपको एलईडी हेडलाइट, फूल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और गैर पोजीशन इंडिकेटर जैसे कई सारे फीचर्स दिए हैं। इसी के साथ आप बाइक में रियल टाइम माइलेज को भी देख सकते हो जो की काफी ज्यादा अच्छी बात है।

Honda SP 125 को टक्कर देने के लिए मार्केट में कई सारी गाड़ियां उपलब्ध है। जैसे कि बजाज पल्सर एनएस 125, टीवीएस राइडर 125, और इस लिस्ट में Hero Glamour 125 का नाम भी शामिल है।

Also,Read: Bajaj Dominar 400 Review: यह है बजाज की सबसे दमदार और धांसू बाइक

Bajaj Pulsar NS 125

Bajaj Pulsar NS 125
Bajaj Pulsar NS 125

Bajaj Pulsar NS 125 अपने एग्रेसिव फॉर स्पोर्ट्स लोक में आती है कंपनी ने इसे कर वाइब्रेंट कलर में लॉन्च किया है। जो की देखने में काफी ज्यादा आकर्षक लगते हैं। इसमें आपको Pewter Grey, Burnt Red, Beach Blue, और Fiery Orange जैसे कलर ऑप्शन मिलते हैं।

Bajaj Pulsar NS 125 की दिल्ली ओं रोड एक शोरूम कीमत लगभग 1.06 लख रुपए से शुरू होती है। इस बाइक में आपको 124.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड एयर कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन बड़ी आसानी से 11.99 PS का पावर जेनरेट करने की ताकत रखता है। इस इंजन के साथ हमें फाइव स्पीड का मैन्युअल गियर ट्रांसमिशन बॉक्स भी देखने के लिए मिलता है।

Bajaj Pulsar NS 125 को टक्कर देने वाली गाड़ियों में सबसे पहला नाम होंडा एसपी 125 और Hero Glamour कहां आता है। यदि आप स्पोर्ट्स बाइक लेना चाहते हो तब आप केटीएम 125 ड्यूक के साथ भी जा सकते हो। जो कि अपने भारत स्पोर्ट्स और हाई इंजन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top