2023 Mahindra Thar Price: ऑफ रोडिंग और इंजन परफॉर्मेंस के मामले में सबसे आगे है महिंद्रा थार

दोस्तों आज से कुछ सालों पहले लोग सिर्फ फोर व्हीलर के नाम पर कर खरीद करते थे। लेकिन जब से मार्केट में SUV’s की एंट्री हुई है तब से ही लोगों को स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल खरीदने का काफी ज्यादा शौक चढ़ा है। किसी का एक नतीजा है कि लोगों को ऑफ रोडिंग करना भी काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। ऑफ रोडिंग करने के लिए सबसे मजबूत और दमदार SUV की बात की जाए तो इसमें सबसे पहला नंबर महिंद्रा थार का ही आता है।

महिंद्रा थार में आपको कई सारे टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ काफी ज्यादा बढ़िया इंजन परफॉर्मेंस मिलता है। जिससे कि महिंद्रा थार को ऑफ रोडिंग का बादशाह माना जाता है। आज हम आपको महिंद्रा थार से जुड़े सभी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसी के साथ आपको महिंद्रा थार की कुछ फाइनेंस एमी प्लान भी बताएंगे जिसकी मदद से यदि आप इसे खरीदना चाहते हो। तो आपको और भी ज्यादा आसानी होंगे।

2023 Mahindra Thar: Price, Variant & Colour

2023 Mahindra Thar Price, Variant & Colour
2023 Mahindra Thar Price, Variant & Colour

2023 Mahindra Thar की ऑन रोड एक्स शोरूम कीमत लगभग 10.98 लख रुपए से शुरू होती है। कंपनी ने इसका टॉप लाइनअप मॉडल की कीमत 16 लाख से भी अधिक की रखी है। हालांकि टॉप लाइनअप मॉडल में आपको कई सारे टेक्नोलॉजी फीचर्स मिलने वाले हैं। इसी के साथ वेरिएंट की बात की जाए तो इसमें कंपनी ने दो बोर्ड वेरिएंट दिए हैं। जो की एक्स AX(0) और एलेक्स LX है।

महिंद्रा थार में आपको 6 तरह के अलग-अलग कलर ऑप्शंस भी मिलते हैं। जो की काफी ज्यादा अच्छी बात है: Galaxy Grey, Red Rage, Aquamarine, Blazing Bronze, Everest White, and Napoli Black. कंपनी ने महिंद्रा थार को काफी ज्यादा स्टाइलिश और अट्रैक्टिव लुक देने की कोशिश की है। जिससे कि लोग इसे एक बार देखने से काफी ज्यादा आकर्षक होते हैं।

Mahindra Thar: Engine and Transmission

Mahindra Thar Engine and Transmission
Mahindra Thar Engine and Transmission

इस एसयूवी की सबसे खास बात इसके इंजन परफॉर्मेंस में ही है। क्योंकि महिंद्रा थार में आपको जिस तरह का इंजन परफॉर्मेंस मिलता है। इस तरह का इंजन परफॉर्मेंस आपको अन्य किसी भी एसयूवी में देखने को नहीं मिलेगा महिंद्रा थार की इसी खास बात को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इसमें आपको तीन तरह के अलग-अलग इंजन ऑप्शंस कंपनी द्वारा मिलते हैं।

महिंद्रा थार में सबसे पहले आपको 2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलता है। जो की एक ही बार में 152 PS तक का पावर जेनरेट करता है और इसमें दूसरा इंजन ऑप्शन आपको 2.2 लीटर डीजल इंजन का मिलता है जो की 130PS/300Nm जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह दोनों इंजन 6 फीट मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। कंपनी ने इसका तीसरा वेरिएंट 1.5 लीटर डीजल इंजन का दिया है। जो की एक बार में 118 PS का पावर जेनरेट करता है।

आपको बता दे की महिंद्रा थार के साथ मिलने वाला डीजल इंजन वेरिएंट मात्र मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ ही आता है। इसमें आपको किसी भी तरह का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने के लिए नहीं मिलेगा। इसी के साथ इसका टर्बो पैट्रोल इंजन में आपको केवल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ही मिलेगा। इसमें आपको किसी भी तरह का मैनुअल ट्रांसमिशन देखने के लिए नहीं मिलने वाला है।

Mahindra Thar: Features & Safety

अब बात कर लेते हैं महिंद्रा थार के फीचर्स के बारे में इसमें आपको सबसे पहले 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। जिसे आप बढ़िया आसानी से अपने एंड्रॉयड तथा एप्पल कर प्ले के साथ कनेक्ट कर सकते हो। इसी के साथ इसमें आपको और भी कई सारे अन्य फीचर्स मिलने वाले हैं। जैसे की क्रूस कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, हैलोजन हेडलाइट, और माउंटेड स्टीयरिंग कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं।

महिंद्रा थार में आपको काफी ज्यादा दमदार इंटीरियर देखने के लिए मिलता है। इतना ही नहीं कंपनी द्वारा इससे कुछ इस तरह से डिजाइन किया है जिससे कि आप इसके अंदर का इंटीरियर फ्लोर बड़ी आसानी से धो सकते हो। सेफ्टी के लिए कंपनी ने इसमें आगे की तरफ Dual airbags दिए हैं जो की सेफ्टी के हिसाब से काफी ज्यादा अच्छी बात है।

Mahindra Thar Finance EMI PLANS

अब हम आपको महिंद्रा थार के फाइनेंस एमी प्लान बताएंगे जिसकी मदद से आपको एक अंदाजा यह भी मिल जाएगा कि आप कितने रुपए का डाउन पेमेंट करते हो। तो आपको कंपनी को कितनी किस्त देना होगा और आपके ऊपर बैंक ने कितना ब्याज लगाया है। इन सभी चीजों के बारे में आपको बड़ी आसान शब्दों में हम जानकारी देने वाले हैं।

  • Model: Mahindra Thar Diesel RWD
  • On-road Price: 10.98 lakhs
  • Down Payment: 1Lakhs
  • Loan Period: 5 Years
  • EMI: Rs. 25,896
  • Total Loan Amount: Rs. 12,24,487
  • Extra Amount to Pay: Rs. 3,29,273

दोस्तों यहां पर हम महिंद्रा थार के डीजल वेरिएंट की बात करने वाले हैं। आपको बता दे की महिंद्रा थार डीजल वेरिएंट की ऑन रोड एक शोरूम कीमत लगभग 10.98 लख रुपए से शुरू होती है। यदि आप इस वेरियन के साथ जाते हो और ₹100000 का डाउन पेमेंट करते हो। तब आपको ₹ 25896 की EMI पूरे 60 महीने यानी की 5 साल तक देना होगा।

ध्यान दें यहां पर आपका टोटल लोन अमाउंट लगभग Rs, 12,24,487 00 का होता है। जहां पर आपको एक्स्ट्रा अमाउंट लगभग ₹ 3,29,273 क्या देना होगा। इस एमी प्लान के अनुसार यहां पर बैंक ने आपके ऊपर पूरे 9.8% का ब्याज लगाया है।

Mahindra Thar Update 2024

Mahindra Thar Update 2024
Mahindra Thar Update 2024

महिंद्रा कंपनी अब जल्द ही महिंद्रा थार का नया और अपडेटेड वजन लोगों के सामने लाने जा रही है। सबसे पहले हमें महिंद्रा थार का अपडेटेड वेरिएंट जिसमें हमें महिंद्रा थार में 5 door फीचर देखने के लिए मिलने वाला है और कंपनी इसकी बूट स्पेस भी बढ़ाने की बात कर रही है। जिससे कि महिंद्रा थार अब और भी ज्यादा मस्कुलर दिख सकती है और महिंद्रा थार का परफॉर्मेंस अब पहले से भी अधिक बढ़ाया जाएगा।

इसी के साथ कंपनी के तरफ से एक और अपडेट यह भी निकाल कर आ रही है कि महिंद्रा अब जल्द ही महिंद्रा थार का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भारत में लॉन्च करने जा रहा है। हालांकि कंपनी ने इसके मैन्युफैक्चरिंग से लेकर अब तक कोई भी खुलासा नहीं किया है। हमें यह वेरिएंट 2024 के अंत या फिर 2025 में देखने के लिए मिल सकता है। इसी तरह की और भी अपडेट जानने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top