Honda H’ness CB350: रॉयल एनफील्ड 350 को टक्कर देने होंडा ने लॉन्च करी अपनी धांसू  बाइक 

हाल ही में होंडा ने रॉयल एनफील्ड 350 को टक्कर देने के लिए अपनी धांसू बाइक लॉन्च करी है। होंडा ने इस बाइक का नाम Honda H’ness CB350 रखा है। इस बाइक में आपको काफी सारे दमदार फीचर्स देखने के लिए मिलने वाले हैं। फीचर्स के साथ यह बाइक अपने परफॉर्मेंस के लिए भी जानी जाएंगे। क्योंकि इस बाइक में आपको रॉयल एनफील्ड की तरह लगभग 348.36 cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड इंजन मिलता है। 

इतना ही नहीं बाइक देखने में काफी ज्यादा बढ़िया और एग्रेसिव लोग देती है। हमें इस बाइक में रॉयल एनफील्ड की तरह अब मस्कुलर फ्यूल टैंक देखने के लिए मिलेगा। इसी के साथ होंडा ने इस बार अपनी ब्रांडिंग भी मेंशन करी है। इसकी सबसे खास बात इसके हेडलाइट को लेकर की जा रही है। क्योंकि इसमें आपको ओल्ड स्कूल हेडलाइट देखने के लिए मिलेंगे। जो की देखने में काफी ज्यादा बढ़िया लगती है। अब जान लेते हैं इस बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में। 

Honda H’ness CB350
Honda H’ness CB350

Honda H’ness CB350 की कीमत कितनी है

Honda H’ness CB350 ने इसे ज्यादा से ज्यादा बजट सेगमेंट के लोगों के लिए तैयार करने की कोशिश की है। इसकी ऑन रोड एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.9 लाख बेस वेरिएंट के लिए रखी गई है। कंपनी ने इसका DLX Pro वेरिएंट भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत लगभग 2.12 लाख की है। इसी के साथ इसमें आपको क्रोम एडिशन वेरिएंट भी देखने के लिए मिलेगा जिसकी शुरुआती ऑन रोड एक शोरूम कीमत 2.14  लाख रुपए तक है। 

आने वाले फेस्टिवल सीजन पर हमें इस पर काफी ज्यादा भारी डिस्काउंट भी देखने के लिए मिल सकता है। जैसा कि होंडा हर बार करता है। जान लेते हैं कि इसमें आपको कौन-कौन से फीचर्स देखने के लिए मिलने वाले हैं। क्योंकि होंडा अपने दमदार फीचर्स के लिए जाना जाता है। 

Honda H’ness CB350 में कौन से फीचर्स मिलने वाले हैं

होंडा की इस लेटेस्ट बाइक में आपको कोई भी फीचर सी कमी देखने के लिए नहीं मिलेंगे। कंपनी ने इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। जिसमें आप बड़ी आसानी से रियल टाइम माइलेज, फ्यूल इंडिकेशन, बैटरी वोल्टेज, गैर पोजीशन इंडिकेटर, जो ट्रैवल डिस्टेंस जैसे कई सारी चीज देख सकते हो। 

इसी के साथ इस बाइक में आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, वॉइस कमांड फीचर जिसकी मदद से आप Calls/Music को कंट्रोल कर सकते हो, इसी के साथ आपको साइट टर्न नेवीगेशन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 

इतना ही नहीं Honda H’ness CB350 में आपको मल्टी फंक्शन स्विच गियर भी मिलेगा। यह मल्टी फंक्शन स्विच गियर हमें केटीएम 390 ड्यूक में भी मिलता है। इससे आपको यह तो पता चल जाएगा की Honda H’ness CB350 में आपको सभी तरह के लेटेस्ट टेक्नोलॉजी फीचर्स दिए गए हैं। इसी के साथ इसमें आपको डबल चैनल एबीएस और hazard lamp भी देखने के लिए मिलने वाला है। 

Also, Read: Best Top 3 Mileage Bikes: 125cc में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

Honda H’ness CB350 में इंजन परफॉर्मेंस कैसा होगा

अपने दमदार फीचर्स और लुक्स के साथ Honda H’ness CB350 में आपको शानदार इंजन परफॉर्मेंस भी देखने के लिए मिलने वाला है। कंपनी ने इस बाइक में 348cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया है। यही से इंजन आपको रॉयल एनफील्ड 350 में भी मिलता है। 

यह दमदार इंजन बड़ी आसानी से एक बार में 21 PS तक का पावर जनरेट करने की ताकत रखता है। इसी के साथ इसमें आपको 30Nm  का टार्क भी देखने के लिए मिलेगा। इस पावरफुल इंजन के साथ आपको इसमें 45.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी मिलने वाला है। यदि आपको बाइक से लंबा सफर करना पसंद है। तब आप इस बाइक को जरूर से ले सकते हो। 

Honda H’ness CB350 Rivals

होंडा की इस लेटेस्ट बाइक में इतना सब कुछ होने के बावजूद भी इस टक्कर देने के लिए मार्केट में कई सारी गाड़ियां मौजूद है। जिसमें सबसे पहला नंबर तो रॉयल एनफील्ड 350 का ही आता है।  इसके बाद इस बाइक को टक्कर देने के लिए Triumph speed 400, Bajaj Dominar 400 और हार्ले डेविडसन x440 का आता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top