Elon Musk Viral Ai Image: दूल्हा बने एलन मस्क!

Elon Musk वह तो हर कोई जानता है यह काफी ज्यादा सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन अब स्पेसएक्स के मालिक इनॉरमस की एक नई फोटो सोशल मीडिया पर काफी सादा वायरल हो रही है। इस फोटो को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाया गया है जिसमें की Elon Musk भी काफी ज्यादा दिलचस्प दिखाई देते हैं आज के तारीख में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्या नहीं कर सकता है। ऐसे ही लोन वास के किसी फैन ने लोन मस्की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से एक फोटो बनाई है। जिसे कि सोशल मीडिया पर लोग काफी ज्यादा शेयर करने में लगे हैं।

इस फोटो में स्पेसएक्स के मालिक Elon Musk को एक भारतीय रूप में दिखाया गया है जिसमें कि इन्होंने शेरवानी पहनी हुई है। शेरवानी में Elon Musk काफी ज्यादा स्मार्ट और हैंडसम दिखाई दे रहे हैं। जिसमें कि ऐसा लग रहा है कि एलोन मस्क इसी दूल्हे की तरह तैयार होकर आए हैं Elon Musk के इस रूप को देखकर उनके Fans काफी ज्यादा उन्हें प्यार दे रहे हैं और इसी कारण इनकी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाई गई फोटो काफी ज्यादा वायरल हो रही है।

Elon Musk Viral Ai Image
Elon Musk Viral Ai Image

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जनरेटर फोटो को Musk ने भी काफी ज्यादा पसंद किया है उन्हें फोटो में इस्तेमाल की गई सुनहरी शेरवानी काफी ज्यादा पसंद आई है।

दूल्हा बने एलन मस्क!

Elon Musk कि इस फोटो को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाया गया है जिसमें कि इन्होंने सुनहरी कलर की शेरवानी पहनी हुई है और ऐसा लग रहा है कि Musk किसी शादी के बरात में आए हुए हैं। Musk को देखकर ऐसा लग रहा है कि वहां काफी ज्यादा खुश है उनके आगे पीछे का भी ज्यादा लोग दिख रहे हैं जिन्हें देखकर ऐसा लगता है। कि शादी का माहौल पता चलता है इतना ही नहीं Musk कि और भी ज्यादा फोटो वायरल हुई है। जिसमें कि यह घोड़े की सवारी करते हुए दिखाई देते हैं।

यूजेस ने की Musk तारीफ

Elon Musk को भारतीय पहनावे में देखकर काफी सादा यूजेस इसे पसंद कर रहे हैं और Musk काफी ज्यादा लाइक भी कर रहे हैं। इस फोटो को देखकर यूजर्स काफी ज्यादा अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे हैं। जिसमें कि कई सारे यूजर्स का कहना ऐसा है कि “आप पर शेरवानी अच्छी लग रही है” और कई सारे यूजर्स ऐसा कह रहे हैं कि Muck स्पेसएक्स के साथ भारतीय पहनावे और लाइफस्टाइल पर भी ध्यान देना चाहिए।

Ai ने एलन मस्क की फोटो कैसे बनाएं?

लोक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का काफी ज्यादा उपयोग करने लगे हैं लोग इसे अलग-अलग काम के लिए इस्तेमाल करते हैं। जैसे की अभी हाल ही में हमें Elon Musk की शेरवानी वाली फोटो वायरल हुई है इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा ही बनाया गया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस किसी भी फोटो को एडिट करने में काफी ज्यादा माहिर होता है। यह बारिक बारिक चीजों को देखकर फोटो की क्वालिटी को काफी ज्यादा बढ़ा देता है जिससे कि फोटो देखने में काफी ज्यादा अच्छी दिखती है। कई सारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Tools तो ब्लर फोटो को भी अच्छी ठीक कर सकते हैं।

हम इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की मदद से किसी भी फोटो को केवल 1 मिनट के अंदर एडिट कर सकते हैं। ठीक इसी तरह एलन मस्क की भी फोटो एडिट की गई है। जब भी हमें किसी फोटो का बैकग्राउंड हटाना होता था तो इसके लिए हम फोटो स्टूडियो जाकर फोटो एडिटर को पैसे देकर बैकग्राउंड हटा सकते थे। लेकिन आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से हम अपने घर बैठे किसी भी फोटो का बैकग्राउंड केवल एक बटन दबाकर कर सकते हैं।

किसी भी फोटो को एडिट करने के लिए आप Canva का इस्तेमाल कर सकते हो Canva आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके किसी भी फोटो का बैकग्राउंड केवल 1 मिनट में हटा देता है और उसके बदले आपको नया बैकग्राउंड लगाकर नई इमेज बना कर देता है। ठीक उसी तरह आप किसी भी फोटो में किसी और का चेहरा लगा सकते हो जिससे कि देखने वाले को फोटो बिल्कुल असली दिखाई पड़ती है।

फोटो एडिट करने के लिए Ai का इस्तेमाल कैसे करें?

ऐसे दो फोटो एडिटिंग करने के लिए कई सारे सॉफ्टवेयर गूगल पर उपलब्ध है लेकिन यदि हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की बात करें तो इसमें कई सारे Ai Tools अब हाल ही में लांच हो रही है। जिसमें कि सबसे अच्छा Ai Tool फोटो एडिटिंग के लिए Canva है जिसे इस्तेमाल करना काफी ज्यादा आसान है और हम इसे केवल फोटो एडिटिंग के लिए ही इस्तेमाल कर सकते हैं।

Canva में फोटो एडिट करने के लिए आपको सबसे पहले इस पर अकाउंट बनाना होता है अकाउंट बनाना काफी ज्यादा आसान काम है। इसके लिए आपको केवल Google Gmail की जरूरत होती है। इस पर अकाउंट बनाना बिल्कुल फ्री है हालांकि Canva का Paid Plan भी उपलब्ध है। जिसका इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देना पड़ता है। Canva के Paid Plan में आपको काफी ज्यादा एडवांस फीचर्स मिल जाते हैं जिसका इस्तेमाल करके आप कोई भी फोटो केवल 10 मिनट के अंदर एडिट कर सकते हो। जो फोटो एडिट करने के लिए आपको 5 घंटे तक का समय लगता था लेकिन यदि आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Canva का इस्तेमाल करते हो तो आपको केवल 5 मिनट लगते हैं।

Canva आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Tools के फीचर्स

  1. Canva में आपको कई सारे Temples मिल जाते हैं जिसका उपयोग करके आप Banners, Thumbnails, Posters बना सकते हो।
  2. इसमें आप किसी भी फोटो को Crop, Resize, Reshapes बड़ी आसानी से कर सकते हो।
  3. इसमें आपको कई सारे कॉपीराइट फ्री Images और Photos मिलते है जिसका उपयोग काम किसी भी फोटो को एडिट करने में कर सकते हो।
  4. Canva से आप Banners, Thumbnails, Posters बनाते वक्त ai का इस्तेमाल करके कंटेन लिख सकते हो।
  5. Canva ai का इस्तेमाल करके आप किसी भी फोटो का brightness, contrast, sharpness, shadow, etc एडिट कर सकते हो।
  6. यहां पर आप केवल एक क्लिक करके किसी भी फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हो।
  7. यदि आपको वेबसाइट के लिए ग्राफिक्स की जरूरत है तो canva आपके वेबसाइट के हिसाब से ग्राफिक डिजाइन करके देता है।

तो इस तरह आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके किसी भी फोटो को काफी ज्यादा आसानी से एडिट कर सकते हो। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा एडिट किए गए फोटो देखते हैं। में काफी ज्यादा असली दिखाई पड़ते हैं जिसे की पहचान ना काफी ज्यादा मुश्किल बन जाता है। ऐसे ही जब पहली बार Elon Musk की शेरवानी वाली फोटो इंटरनेट पर वायरल हुई थी तब हर कोई इसी के बारे में बात कर रहा था। फिर लोगों को पता चला कि यह सब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का कमाल है। आप भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके किसी भी फोटो को एडिट कर सकते हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top