इस त्योहारी सीजन में लांच होने जा रही है धांसू कारे, कीमत सुनकर दंग रह जाओगे

इस बार के फेस्टिवल सीजन में हमें हर कंपनी की तरफ से कोई ना कोई धांसू कार देखने के लिए मिलने वाली है। इस बार का फेस्टिवल सीजन काफी ज्यादा अनोखा रहेगा क्योंकि हर कंपनी अपनी कमर का तैयारी में लगी है। इसमें होंडा और टाटा भी पीछे नहीं रहेंगे यह कंपनियां भी अपनी एसयूवी और फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है। इसी के साथ हमें और भी कई सारी अन्य कंपनियों की तरफ से फेसलिफ्ट और SUV देखने के लिए मिलने वाली है। इस लेख में हम आपको इन फेस्टिवल सीजन में लांच होने वाली कुछ फेसलिफ्ट और एसयूवी के बारे में बताने वाले हैं।

Latest Upcoming Launch
Latest Upcoming Launch

Audi Q8 e-tron

जर्मनी कार निर्माता कंपनी ऑडी की तरफ से अब हमें लेटेस्ट Audi Q8 देखने के लिए मिलने वाली है। यह काफी ज्यादा शानदार कार होने वाली है कंपनी से इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करेंगी रिपोर्ट के अनुसार इसमें 114 किलो वेट का बैटरी पैक मिलने वाला है। जो कि 408 बीएचपी का दमदार पावर और 664 एमएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसी के साथ कंपनी का दावा यह भी है कि इसे एक बार चार्ज करने पर यह 600 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देता है।

Honda Elevate

होंडा की यह एसयूवी एलीवेट देखने में काफी ज्यादा शानदार और दमदार होने वाली है। इसमें हमें 1.5 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। कंपनी ने इस एसयूवी से जुड़े सभी स्पेसिफिकेशन को कस्टमर के लिए काफी पहले ही पेश कर दिया था। हालांकि कंपनी ने अभी तक होंडा एलीवेट से जुड़ी ऑन रोड कीमत का खुलासा अब तक नहीं किया है। यह दमदार एसयूवी मार्केट में मौजूद मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसे मॉडल को टक्कर देने की ताकत रखती है।

इसे भी पढ़ें: Tata Punch iCNG: लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ लांच हुई Punch iCNG, अब मारुति की खैर नहीं

Tata Nexon Facelift

टाटा भी इस त्योहारी सीजन में अपनी लेटेस्ट टाटा नेक्सन का फेसलिफ्ट मॉडल लांच कर सकता है। रिपोर्ट के अनुसार टाटा ऐसे सितंबर महीने के अंत तक लांच करेगा अब तक के टाटा ने इस नेक्सों फेसलिफ्ट मॉडल के बारे में किसी भी तरह से जानकारी नहीं दी है। लेकिन कई बार इसे टेस्टिंग के वक्त सपोर्ट किया गया है। टाटा इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन दे सकता है जोकि 110ps का पावर और 260mm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है यह एसयूवी जल्दी मार्केट में देखने के लिए मिल सकती है।

Toyota Rumion

मारुति अर्टिगा पर आधारित Toyota Rumion हमें जल्दी इस फेस्टिवल सीजन में देखने के लिए मिल सकती है। यह टोयोटा के सभी कारों की तुलना में एक सस्ती 7 सीटर एमपीवी होने वाली है जोकि लेटेस्ट और दमदार फीचर्स के साथ लांच होगी टोयोटा इसमें 1.5 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल इंजन इस्तेमाल करेगा। इसी के साथ हमें Toyota Rumion का सीएनजी वैरीअंट भी देखने के लिए मिल सकता है इसकी कीमत ₹8 लाख से शुरू हो सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top